Raipur Crime: राजधानी में लालच देकर लाखों की ठगी करने वाला वकील गिरफ्तार, कई राज्यों से था कनेक्शन, सहयोगी फरार

रायपुर : Raipur Crime: रायपुर पुलिस ने शातिर फर्जी वकील को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी पहले लोगों को फुसलाता था और फिर उनसे ठगी करता था। यह भी सामने आया है कि उसने कई राज्यों में अपना जाल फैला रखा था। फिलहाल पुलिस उसके साथी की भी तलाश कर रही है। वह फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने यह गिरफ्तारी करीब 58 लाख 50 हजार रुपये की ठगी के मामले में की है. मामला टिकरापारा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के मुताबिक अनिल कुमार बांचोर पेशे से इंजीनियर है और उसकी दुर्ग में एकेबी इंजीनियरिंग नाम से फर्म है। कुछ समय पहले वह सीडीपीएल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, रियो कॉम्प्लेक्स, रायपुर के निदेशक सूरज विश्वकर्मा और देव सिन्हा उर्फ ​​वकील के संपर्क में आया। अक्टूबर 2020 में कोरिया जिले में आप्टिकल फाइबर बिछाने के लिए 22 करोड़ 50 लाख का अनुबंध हुआ था।

काम पूरा होने के बाद पैसा नहीं दिया
अनिल कुमार बंछोरे के पास से 18 लाख रुपए की जमानत राशि जमा कराई गई। ठेके के मुताबिक काम के बाद 40 लाख 50 हजार रुपए का भुगतान करने की बात कही गई थी। आरोप है कि इस पर सीडीपीएल सर्विसेज के निदेशक टालमटोल करने लगे। अनिल ने भी उन्हें कई बार कॉल किया, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की। इस पर अनिल ने दोनों के खिलाफ 58 लाख 50 हजार रुपए की ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

फरार आरोपितों की तलाश जारी है
इसके बाद पुलिस ने जांच करते हुए आरोपी देव सिन्हा उर्फ ​​वकील निवासी पचपेड़ी नाका रायपुर को गिरफ्तार कर लिया. उसने पूछताछ में पुलिस के सामने ठगी की बात स्वीकार की है। वहीं, मामले में फरार दूसरे आरोपी सूरज विश्वकर्मा की पुलिस तलाश कर रही है। पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि आरोपी इसी तरह की ठगी कई राज्यों में फैला चुका था। फिलहाल उस मामले में जांच जारी है.

0/Post a Comment/Comments