Plane Crashed: नेपाल का यती एयरलाइंस का विमान क्रैश, 72 लोग सवार थे, अब तक 45 शव मिले, 5 भारतीय यात्रियों की भी मौत

Nepal Yeti Airlines Flight Crashed Pokhara: पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हुए यति एयरलाइंस के विमान से अब तक कुल 45 शव बरामद किए जा चुके हैं. मुख्य जिला अधिकारी टेक बहादुर केसी ने स्थानीय मीडिया को यह जानकारी दी है. इस विमान में 68 यात्री और चालक दल के 4 सदस्य सवार थे। यह विमान पोखरा एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त क्रैश हो गया था. सोशल मीडिया पर विमान की आखिरी उड़ान का वीडियो भी शेयर किया जा रहा है.

Hindi News,News,Plane Crashed today news in hindi,Air plane crashed today news,Nepal Yeti Airlines Flight Crashed Pokhara,Nepal Plane Crashed News in Hindi,World News,World News in Hindi,

Nepal Plane Crashed News in Hindi: पोखरा के पास येती एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान रविवार सुबह 11 बजे कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अब तक कुल 45 शव बरामद किए जा चुके हैं। मुख्य जिला अधिकारी टेक बहादुर केसी ने स्थानीय मीडिया को यह जानकारी दी है. जबकि इस विमान हादसे में और लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। 

यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने मीडिया को बताया कि पुराने हवाईअड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं। अभी इस विमान हादसे के बारे में और जानकारी मिलने का इंतजार है। हेलीकॉप्टर के साथ एक बचाव दल दुर्घटनास्थल पर तैनात किया गया है। प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए 68 यात्रियों को लेकर उड़ान भरी थी। विमान करीब 20 मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो अपने गंतव्य से कुछ किलोमीटर दूर था। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

Hindi News,News,Plane Crashed today news in hindi,Air plane crashed today news,Nepal Yeti Airlines Flight Crashed Pokhara,Nepal Plane Crashed News in Hindi,World News,World News in Hindi,

पीएम 'प्रचंड' ने बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने यती एयरलाइंस विमान दुर्घटना के बाद अपना दुख व्यक्त करने के लिए एक आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाई है। प्रचंड ने हादसे पर दुख जताते हुए गृह मंत्रालय, सुरक्षाकर्मियों, नेपाल सरकार की सभी एजेंसियों को प्रभावी बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया है. हादसे की जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री प्रचंड त्रिभुवन एयरपोर्ट पहुंच गए हैं।

दुर्घटनाग्रस्त विमान में 5 भारतीय सवार थे

हालांकि, अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि यति एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार 68 यात्रियों में से 10 विदेशी नागरिक थे। जिसमें 5 भारतीय भी थे। भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने नेपाल में हुए दर्दनाक विमान हादसे में लोगों की मौत को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. सिंधिया ने कहा कि मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. बताया गया कि यति एयरलाइंस का यह विमान मध्य नेपाल के पोखरा के पुराने और नए हवाईअड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे में आग लगी हुई है और बचावकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। तमाम रेस्क्यू एजेंसियां पहले आग बुझाने और यात्रियों को बचाने पर ध्यान दे रही हैं।

जबकि नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) के मुताबिक येती एयरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने काठमांडू से सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर उड़ान भरी थी. पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

0/Post a Comment/Comments